HomeBreakingपाकिस्तान पर हमले के बाद किसी भी स्थिति से निपटने ग्वालियर में...

पाकिस्तान पर हमले के बाद किसी भी स्थिति से निपटने ग्वालियर में मिसाइल सिस्टम हाईअलर्ट पर

भारत ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर बमबारी करके पुलवामा हमले का बदला लिया. भारतीय वायु सेना के 12 मिराज (2000) विमानों ने मुज़फ्फराबाद सेक्टर से घुसकर बालाकोट में बमबारी की. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ गया है. दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है. इस बीच ग्वालियर आगरा बरेली  पंजाब के पठानकोट, बनासकांठा, भोपाल, धर्मशाला एयरबेस पर अलर्ट जारी कर दिया है.  उल्लेखनीय है कि आज पाकिस्तान पर भारतीय वायुसेना ने जो हमला बोला उसके लिए मिराज विमान ग्वालियर बरेली ओर अगर एयरवेज से ही उड़े थे। सूत्रों के मुताबिक अब हमले के बाद यहां सेना वायुसेना को अलर्ट पर रख गया है इसके अंतर्गत ग्वालियर आगरा बरेली में मिसाइलों को को भी  तैनात कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना की बमबारी के बाद सुबह 6 बजे से जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान कर रहा है. यहां सुबह से रुक-रूककर फायरिंग जारी है. दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हो रही है.

भारत की ओर से भी भारी गोलीबारी करके पाकिस्तान को जवाब दिया जा है. इसके अलावा जम्मू के कनाचक और सांबा सेक्टर में भी जमकर फायरिंग हो रही है. यहां भारत की ओर से की गई गोलीबारी में एक पाकिस्तानी रेंजर की मौत हो गई.

थल सेना, वायु सेना और नौ सेना तीनों अलर्ट…

पाकिस्तान पर की गई बमबारी के बाद भारत में थल सेना, वायु सेना और नौ सेना तीनों को अलर्ट कर दिया गया है. भारत की तीनों सेनाएं पाकिस्तान को जवाब देने के लिए तैयार है. इसके अलावा भारत के सभी एयरबेस पर लड़ाकू जहाज किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार हैं. वहीं, अरब सागर में भी नौसेना तैयार है. पोरबंदर और तटीय इलाकों में कोस्ट गार्ड पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने तैयार है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments