Homeदेशराहुल ने कहा- सिख दंगों पर पित्रोदा का बयान शर्मनाक, मोदी ने...

राहुल ने कहा- सिख दंगों पर पित्रोदा का बयान शर्मनाक, मोदी ने पूछा- गुरु को डांटने का दिखावा किसलिए?

लुधियाना/होशियारपुर. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को 1984 के दंगों पर दिए गए सैम पित्रोदा के बयान को शर्मनाक बताया। लुधियाना के खन्ना में चुनावी रैली में राहुल ने कहा कि पित्रोदा ने जो कहा, वह गलत कहा था। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- मैंने फोन कर उनको कहा कि आपको ऐसी टिप्पणी पर शर्म आनी चाहिए। आपको ऐसी टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

मोदी ने कहा- शर्म नामदार को आनी चाहिए

नरेंद्र मोदी ने बठिंडा में जनसभा के दौरान कहा, “मैं देख रहा था कि नामदार ने अब अपने गुरू को कहा है कि जो कुछ भी उन्होंने कहा, उस पर उन्हें शर्म आनी चाहिए। मैं पूछना चाहता हूं कि नामदार आपने गुरू को किस बात के लिए डांटने का दिखावा किया? क्या इसलिए कि जो कांग्रेस के दिल में और नामदार परिवार की चर्चाओं में हमेशा था, नामदार के गुरु ने वो राज सार्वजनिक रूप से बता दिया इसलिए डांट रहे हैं? क्या घर की बात बाहर कहने के लिए डांटा जा रहा है? अरे नामदार शर्म आपको आनी चाहिए।”

बयान पर पित्रोदा ने माफी मांगी थी

पित्रोदा ने सिख दंगों पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा था, “अब क्या है 84 का? आपने (नरेंद्र मोदी) पांच साल में क्या किया, उसकी बात कीजिए। 84 में जो हुआ, वो हुआ।” उन्होंने बयान पर विवाद बढ़ने के बाद माफी मांग ली। उन्होंने कहा- मैंने जो बयान दिया, उसे पूरी तरीके से तोड़ मरोड़कर पेश किया गया। मेरी हिंदी अच्छी नहीं है, इसे दूसरे संदर्भ में लिया गया। मेरे कहने का मतलब था कि जो हुआ, वो बुरा हुआ। लेकिन, मैं बुरा का अनुवाद नहीं कर सका। मेरा मतलब था, आगे बढ़ो। हमारे पास और बहुत सारे मुद्दे हैं, जिनपर बात होनी चाहिए। मुझे दुख हुआ कि मेरा बयान गलत तरीके से पेश किया गया। मैं माफी मांगता हूं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments