Homeखेलइंग्लैंड के साथ कल के मैच में नारंगी ड्रेस में खेलेगी भारतीय...

इंग्लैंड के साथ कल के मैच में नारंगी ड्रेस में खेलेगी भारतीय टीम

मैच का सारा पैसा बच्चों के स्वास्थ्य व खेलों के सहायतार्थ यूनीसेफ को किया जाएगा दान

 World Cup 2019: आईसीसी विश्वकप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम नई जर्सी में मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया की नई जर्सी का आधिकारिक तौर पर एलान शुक्रवार हो गया. इसी बीच आईसीसी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की नई जर्सी के साथ एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो के जरिए यूनिसेफ के साथ आईसीसी के क्रिकेट फॉर गुड कार्यक्रम ‘वन डे फॉर चिल्ड्रन’ का प्रमोशन किया गया है. बता दें कि OneDay4Children आईसीसी द्वारा क्रिकेट की दुनिया को एक साथ लाने और जरूरतमंद बच्चों को मदद करने का कार्यक्रम है.

इंग्लैंड और भारत के बीच रविवार को होने वाले मैच में इस कार्यक्रम के जरिए बच्चों के लिए फंड इकट्ठा किया जाएगा. #OneDay4Children कार्यक्रम के जरिए बच्चों को किसी भी खेल को सीखने और स्वस्थ रहने में मदद किया जाएगा. इस कार्यक्रम से जो पैसा इकट्ठा होगा उसे यूनिसेफ दुनिया भर के क्रिकेट खेलने वाले देशों में बच्चों की मदद करने के लिए इस्तेमाल करेगा.

क्यों बदला गया जर्सी का रंग

ऐसा इसलिए है क्योंकि इंग्लैंड और भारत दोनों टीमों के खिलाड़ियों की जर्सी का रंग नीला है. आईसीसी के नियमों के मुताबिक, किसी भी ऐसे मैच में, जिसका प्रसारण टीवी पर होता है, दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती हैं. यह नियम फुटबॉल के ‘होम और अवे’ मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी से प्रेरित होकर बनाया गया है. इस नियम में होम टीम को एडवांटेज मिलता है इसलिए रविवार को होने वाले मैच में भारत को अपनी जर्सी का रंग बदलना पड़ा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments