अगर नाई को घर बुलाकर कराई सेविंग व कटिंग तो होगी FIR

ग्वालियर।  अब ऐसे लोगों की खैर नहीं जो लॉकडाउन के चलते कटिंग व सेविंग करने वाले को घर बुलाकर हजामत करा रहे हैं, ऐसे लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा होने के कारण कलेब्टर ने ऐसे लोगों के घरों में सेवा देने पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंध के बाद यदि कोई नियम तोड़ सेविंग व कटिंग कराते पाया जाएगा तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

शहर में लॉकडाउन के चलते संचालित होने वाले सभी सैलून व ब्यूटी पार्लर सेंटरों पर ताला पड़ा हुआ है। ऐसे में शहरवासी कटिंग व सेविंग कराने के लिए गुपचुप तरीके से कटिंग का काम करने वाले को घरों में बुलवाकर कटिंग व सेविंग करा रहे हैं। यह सेविंग के लिए उपयोग की जाने वाली कैंची-कंघा व तौलिए बिना सेनेटाइज किए उपयोग कर रहे हैं। ऐसी शिकायतें कमांड कंट्रोल सेंटर से मिलने के बाद कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने घरों में सेविंग व कटिंग कराने पर बैन लगा दिया है।
वहीं प्रशासन द्वारा सर्व व स्मार्ट सिटी एप के लिए अधिकृत किए गए सैलून संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को सेवा देने घर पर पहुंचने पर मॉस्क-ग्लब्स पहनने के साथ ही संबंधित के सामने ही उपयोग किए जाने वाले उपकरणों को सेनेटाइज करने के बाद ही सेवा दे रहे हैं। फिलहाल यह सेवा लेने वालों की संख्या दर्जन भर भी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *