महान क्रिकेटर गवास्कर ने बनाई भारत पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है. दोनों टीमों के बीच हमेशा कड़ी टक्कर रही. भारत के पास हमेशा से शानदार बल्लेबाज रहे जबकि पाकिस्तान के पास बेहतरीन गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों रहे. अक्सर इस तरह की बातें की जाती रही हैं कि अगर दोनों देशों की टीम बनाई जाए तो भारत के बेहतरीन बल्लेबाज और पाकिस्तान के शानदार गेंदबाज उसमें शामिल किए जा सकते हैं. अब भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दोनों देशों की एक प्लेइंग इलेवन बनाई है, लेकिन इसमें खुद को जगह नहीं दी.

 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने गावस्कर ने लंबे समय तक पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट खेला और फिर दोनों टीमों के बीच हुए कई मुकाबलों में कॉमेंट्री भी की. ऐसे में गावस्कर ने दोनों देशों के खिलाड़ियों को मिलाकर एक टेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई.

कपिल-इमरान को जगह

क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन ओपनरों में शामिल गावस्कर ने हालांकि खुद को टीम में शामिल नहीं किया और भारत के तूफानी पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग को इस टीम का ओपनर बनाया. सहवाग के साथ उन्होंने महान पाकिस्तानी बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद को शामिल ओपनर बनाया.

इस टीम में गावस्कर ने दोनों टीमों के दिग्गज ऑलराउंडर और वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव और इमरान खान को भी शामिल किया. वहीं गावस्कर ने वसीम अकरम को टीम का मुख्य तेज गेंदबाज बनाया.

गावस्कर की इंडिया-पाकिस्तान इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, हनीफ मोहम्मद, जहीर अब्बास, सचिन तेंदुलकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, कपिल देव, इमरान खान, सैय्यद किरमानी, वसीम अकरम, अब्दुल कादिर और भगवद चंद्रशेखर.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *