अब कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी से सम्बंधित प्रेस रिलीज पर सरकार ने लगाई रोक

आपके शहर में अथवा आसपास कौन कोरोना संक्रमित है या फिर इनकी  संख्या कितनी है इसकी जानकारी अब सार्वजनिक नहीं की जाएगी । इसके लिए मध्यप्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों  व आयुक्त को आदेशित किया गया है।

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद सिद्दीकी ने समस्त आयुक्त, कलेक्टर व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को जारी आदेश में कहा है की nic प्लेटफॉर्म के अतिरिक्त अन्य साधनों से मीडिया को प्रदेश में कोविड मरीजों की जो जानकारी प्रेषित की जा रही है उसमें कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या आदि भी दी जा रही है जबकि भारत सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक इसको सार्वजनिक नहीं किया जाना है। आदेश में यह भी निर्देशित किया गया है की पूर्व में भी सार्वजनिक रूप से कोरोना मरीजों की जो जानकारी मीडिया प्लेटफार्म पर जारी की जा चुकी है उसे भी तुरन्त विलोपित किया जाए।

इस आदेश के आने के बाद अब जिला कलेक्टरों द्वारा प्रतिदिन जनसम्पर्क विभाग व nic द्वारा जो कोरोना रिपोर्ट मीडिया को प्रेषित की जाती है उसपर रोक लग सकती है। यदि ऐसा होता है तो अब किसी भी व्यक्ति को यह पता नहीं चल सकेगा की उसके आसपास कौन व कितना कोरोना संक्रमित मरीज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *