कोरोना इफेक्ट :अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित करने की तैयारी

इस साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 पर तलवार लटक गई है। अगले हफ्ते टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित किए जाने के फैसले पर आधिकारिक ऐलान हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के 7वें पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के शेड्यूल के मुताबिक पांच हफ्ते चलने वाला यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक खेला जाना है। पहली बार यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाला है।

विश्व कप के लिए इस साल के अंत में 16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया आना है। कोरोना वायरस के कारण मार्च से ही सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां रुकी हुई हैं और इसी कारण अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट पर पहले से ही खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। अब टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप का स्थगित होना तय हो गया है। इसका आधिकारिक ऐलान आईसीसी मई के आखिर से पहले कर सकता है।

आने वाले हफ्ते में अलग-अलग बोर्ड के सदस्य आईसीसी की टेली कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे, जहां आधिकारिक फैसला लिया जाएगा। सितंबर के मध्य तक ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद होने के कारण, आने वाले यात्रियों को दो सप्ताह की क्वारंटाइन से गुजरना पड़ेगा। ऐसे में आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने अधिक परेशानियों का सामना करन पड़ सकता है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में 16 टीमों के हिस्सा लेना है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी इस मीटिंग में  फरवरी-मार्च 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले ऑस्ट्रेलिया सहित दूसरे विकल्पों पर भी चर्चा करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *