कोरोना को हराने निःशुल्क मास्क वितरण का अनूठा अभियान

कोरोना की जंग जीतने के लिए नगर निगम शहर में चलाएगा 15 दिवसीय एक मास्क अनेक जिंदगी जन जागरूकता अभियानशहर के विभिन्न चौराहों पर 1 अगस्त से शिविर लगाकर किया जाएगा मास्क का निशुल्क वितरण

ग्वालियर। शासन के नगरीय विकास एवं आवास विभाग के निर्देशानुसार कोरोना वायरस की जंग में फेस मास्क की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए शहर के नागरिकों को मास्क की उपयोगिता समझाने के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा 1 अगस्त 2020 से 15 अगस्त 2020 तक 15 दिवसीय 1 मास्क अनेक जिंदगी जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत स्व सहायता समूह एवं समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से शहर के प्रमुख चौराहों पर शिविर का आयोजन कर नागरिकों को निशुल्क मास्क का वितरण किया जावेगा । इसके साथ ही समाजसेवी लोगों के सहयोग से मास्क बैंक की स्थापना भी की जाएगी , जिसमें दान से मिलने वाले मास्क का वितरण शहर के नागरिकों को निशुल्क किया जा सके।

यह जानकारी नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश शासन नगरीय विकास एवं आवास विभाग के निर्देशानुसार नगर निगम द्वारा 1 से 15 अगस्त तक एक मास्क-अनेक जिंदगी जन जागरूकता अभियान संचालित किया जाएगा। अभियान के तहत शहरवासियों को कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरुक किया जाएगा। निगमायुक्त श्री माकिन ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क सबसे सरलतम एवं कारगर साधन है। नागरिकगण मास्क का उपयोग कर ना केवल स्वयं को संक्रमण से बचा सकते हैं, बल्कि संक्रमण के प्रसार को रोकने में भी यह सक्षम हैं। मास्क की उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए यह जन-जागरुकता अभियान संचालित किया जा रहा है। नगर निगम इस अभियान के दौरान शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर नागरिकों को मास्क का महत्व बताएगा। साथ ही शहर में एक मास्क बैंक की भी स्थापना की जाएगी। इसमें समाजसेवी संस्थाओं एवं दानदाताओं से मास्क प्राप्त कर निर्धन लोगों को निःशुल्क मास्क वितरित किए जाएंगे।
इस अभियान के सुचारु संचालन के लिए नोडल अधिकारी श्री केशव सिंह चौहान को नियुक्त किया गया है। श्री चौहान अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता के निर्देशन में इस अभियान का संचालन करेंगे ।

इन 6 स्थानों पर निगम शिविर लगाकर निशुल्क वितरित करेगा मास्क
नोडल अधिकारी श्री केशव सिंह चौहान ने बताया कि नगर निगम ग्वालियर द्वारा एक मास्क अनेक जिंदगी जन जागरूकता अभियान के दौरान 1 अगस्त से 15 अगस्त 2020 तक शहर के प्रमुख स्थानों पर शिविर का आयोजन कर मास्क का निशुल्क वितरण किया जाएगा तथा लोगों को मास के प्रति जागरूक किया जाएगा। इन स्थानों में महाराज वाडा, मुरार बारादरी, हजीरा चौराहा, थाटीपुर चौराहा, बहोड़ापुर एवं फूल बाग आदि स्थान शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *