Homeदेशफेक हैं LoC पार कर PoK में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स...

फेक हैं LoC पार कर PoK में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के बाद फैली अफवाह

गुरुवार शाम करीब 7 बजे अचानक टीवी चैनलों पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी PoK में भारतीय सेना की एयर स्ट्राइक की खबरें चलने लगीं। चारों तरफ गहमागहमी बढ़ी ही थी कि महज 10-15 मिनट में एयरस्ट्राइक की खबरें हटा भी ली गईं। इसके महज आधे घंटे बाद सेना को बयान जारी करना पड़ा कि आज तो लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर गोली ही नहीं चली। थोड़ी देर बाद ही सेना ने फिर कहा कि LoC पार कर PoK में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स फेक हैं।

दरअसल, इस गफलत की वजह शाम पौने सात बजे आई न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट है। इसमें PoK में जारी सेना की पिनपॉइंट स्ट्राइक का जिक्र है। सेना के ये ऑपरेशन पिछले कुछ दिनों से जारी हैं। इस पिनपॉइंट स्ट्राइक का मतलब सीधे और सिर्फ आतंकी ठिकानों को तबाह करना है, जो PoK में कई जगहों पर मौजूद हैं। इसी पिनपॉइंट ऑपरेशन की खबर को कई चैनलों और वेबसाइट्स ने जल्दबाजी में एयरस्ट्राइक बता दिया। गलती के अहसास के बाद फिर ऐसी सारी खबरें फौरन हटा लीं गईं।

PTI की खबर में भी यही जिक्र है कि सेना ने आतंकी लॉन्चपैड्स को चुनकर तबाह किया। मारे गए ज्यादातर आतंकवादी पाकिस्तान और विदेशी हैं। इस ऑपरेशन में भारत को न के बराबर नुकसान हुआ है। हालांकि, एजेंसी की इस खबर में स्ट्राइक के दिन और वक्त का जिक्र कहीं कोई जिक्र नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments