यह समीक्षा बैठक सोमवार को दोपहर 3:30 बजे मंत्रालय में आयोजित की जाएगी। मंत्री इंदर सिंह परमार समीक्षा बैठक के दौरान आत्म निर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत स्कूल शिक्षा विभाग के रोड मैप पर विभागीय कार्य योजना की समीक्षा करेंगे। बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख्य सचिव रश्मि अरूण शमी, लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त जयश्री कियावत, राज्य शिक्षा केंद्र के आयुक्त लोकेश कुमार जाटव, माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष राधेश्याम जुलानिया सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे। बैठक में मध्‍यप्रदेश बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। 
समीक्षा बैठक में परीक्षा की समय-सारणी तय करने को लेकर भी बातचीत होगी। इसके अलावा 9 वीं से 12 वीं तक के कोर्स कितने पूरा हो गए और कितने बचे हैं, इसे पूरा कराने के लिए क्या रणनीति अपनाई जाए, इस पर भी अधिकारी विस्तार से बताएंगे। गाैरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 8 दिसंबर को कैबिनेट बैठक में सभी मंत्रियों को प्रत्येक सोमवार को अपने-अपने विभागों की बैठक आयोजित कर विभागीय प्रगति की समीक्षा के निर्देश दिए गए थे। उल्‍लेखनीय है कि कोरोनाकाल के कारण स्‍कूल बंद है, इसके कारण बच्‍चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है।
समीक्षा बैठक में बच्‍चों के पढ़ाई को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा स्‍कूल खोलने और परीक्षा के पहले बच्‍चों के कोर्स पूरा करने को लेकर समीक्षा की जाएगी। बता दें कि कोरोना संक्रमण फैलने के कारण स्‍कूलों में पढ़ाई कार्य बाधित रहा। अब इसे कैसे सुचारू करें इसकी क्‍या रणनीति बनाई है इसको लेकर भी समीक्ष्‍ाा बैठक में चर्चा की जाएगी।