Homeविदेशनंगा करके तलाशी हुई पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की अमेरिकी एयरपोर्ट पर...ट्रंप राज में...

नंगा करके तलाशी हुई पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की अमेरिकी एयरपोर्ट पर…ट्रंप राज में पकिस्तान की ऐतिहासिक बेइज्जती

नंगा करके तलाशी हुई पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की अमेरिकी एयरपोर्ट पर...ट्रंप राज में पकिस्तान की ऐतिहासिक बेइज्जती

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान ही संकेत दे दिए थे कि अगर वह अमेरिक के सर्वेसर्वा बनते हैं तो उनकी नीति क्या होगी. अपने चुनावी कैम्पेन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह चुनाव जीतते हैं तो इस्लामिक आंतक को मिटाना उनकी प्राथमिकता होगी. इसके अलावा पाकिस्तान को विशेष रूप से निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा था कि एशिया में आतंक का सबसे बड़ा पोषक पाकिस्तान है और वह राष्ट्रपति बनने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कड़े फैसले लेंगे. डोनाल्ड ट्रंप शुरू से ही पाकिस्तान को शक की नजरों से, संदिग्ध नजरों से देखते आये हैं. अब ट्रंप के अमेरिका में पाक प्रधानमन्त्री की की सरेआम ऐतिहासिक बेइज्जती की गयी है.

खबर के मुताबिक अमेरिका यात्रा पर आए पाक पीएम शाहिद खाकन अब्बासी की जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर आम नागरिक की तरह कपड़े उतरवाकर चेकिंग की गई. पाक पीएम अब्बासी को उस समय शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा जब जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने आम लोगों की तरह लाइन में लगाकार उनकी सुरक्षा जांच की, यहाँ तक कि उनके कपडे तक उतरवा लिए गये. यह पहला वाकया है जब किसी देश के प्रधानमंत्री को इस तरह अपमानजनक स्थिति से गुजरना पड़ा हो. लेकिन अमेरिका में अब ट्रंप का राज है जिनके लिए पकिस्तान पर विश्वाश करना असम्भव है.

कहा जा रहा है कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे. हालांकि इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले. सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हुआ है जिसमें अमेरिकी एअरपोर्ट पर पाक प्रधानमंत्री के कपड़े उतरवाए जा रहे हैं. अमेरिका ने आतंकवाद को पालने पोषने वाले पाकिस्तान के हुक्मरान/पाक प्रधानमंत्री को उनकी हैसियत दिखाते हुए आतंकवादियों की तरह ही लाइन में लगाकर उनके कपड़े उतरवा लिए हैं. अब पकिस्तान चाहे लाख सफाई दे कि यह निजी दौरा था लेकिन आज तक किसी भी दे मुखिया के साथ कहीं पर ऐसी शर्मनाक बेइज्जती नहीं हुई है लेकिन अमेरिक ने पूरी दुनिया के सामने पाक प्रधानमंत्री को नंगा करके पकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी है. शायद इस बेइज्जती से ही पाक सुधर जाये व आतंक को पालना बंद कर दे

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments