Homeप्रमुख खबरेंग्वालियर में भाजपा की चुनावी गतिविधियां तेज रामलालजी और सुहासजी ले रहे...

ग्वालियर में भाजपा की चुनावी गतिविधियां तेज रामलालजी और सुहासजी ले रहे हैं बैठकें

 

आगामी विधानसभा  चुनाव को लेकर प्रदेश के सत्ताधारी दल भाजपा में जिला और सम्भाग स्तर पर गतिविधियां तेज हो गई हैं।

इसी के चलते मध्यप्रदेश की राजनीति में अहम भूमिका रखने वाले ग्वालियर में सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल जी और प्रदेश संगठनमंत्री सुहासजी भगत संगठन की नब्ज टटोलने यहां सक्रिय दिखाई दिए।

भाजपा संगठन के शीर्ष नेतृत्व से जुड़े इन नेताओं के ग्वालियर में होने की खबर को दृष्टिगत रखते हुए पार्टी स्थानीय नेताओं में खासी सक्रियता देखी गई सबसे ज्यादा सक्रिय वे नेता दिख रहे हैं जो विधानसभा में टिकिट के दावेदार हैं।

उधर श्री रामलाल और श्री भगत अपने ग्वालियर प्रवास के दौरान पार्टी के सम्भागीय मुख्यालय 38 रेसकोर्स रोड कार्यालय पहुंचे। यहां जिला और समभाग स्तर के नेताओं ने उनका परम्परागत ढंग से स्वागत किया । इसके बाद दोनों नेताओं ने  पूर्व निर्धारित संगठनात्मक बैठक में अध्यक्ष व महामंत्री स्तर के नेताओं से चर्चा की और उन्हें चुनावी टिप्स भी दिए। उन्होंने सम्भाग के 9 जिलों के प्रमुख पार्टी नेतृत्व से बातचीत की और बूथ स्तर तक चुनावी तैयारी मजबूत करने की सलाह दी।

 

दोनों नेता शामको ग्वालियर के चेम्बर सभागार में प्रबुध्दजनों की बैठक मे भी शिरकत करेंगे।। उल्लेखनीय है कि विधनसभा चुनाव अब केवल चार माह ही दूर हैं , ग्वालियर अंचल की बात करें तो यहां से विधानसभा की कुल 34 सीटें आती हैं इन सीटों पर भाजपा टिकिट वितरण करना पार्टी के लिए एक चुनोतीपूर्ण कार्य बन गया है। बहुत सारे विधानसभा सीटें ऐसी हैं जहां एक से अधिक दावेदार पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे हैं। कई सीटों पर तो दावेदारों ने टिकट न मिलने की स्थिति में बागी रूप में चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है।

ऐसे हालात में पार्टी संगठन के शीर्ष नेताओं का न केवल सिरदर्द बढ़ गया है बल्कि बगावत रोकना एक बड़ी चुनोती बन गया है। रामलालजी और सुहास भगत जी का आज का ग्वालियर दौरा इसी का समाधान खोजने की एक कड़ी के रूप में देखा जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments