Homeप्रमुख खबरेंजानिए सेवा कार्य में जुटे लोगों और दानदाताओं से कलेक्टर ने क्या...

जानिए सेवा कार्य में जुटे लोगों और दानदाताओं से कलेक्टर ने क्या किया अनुरोध

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने लॉक डाउन के दौरान सेवा कार्य में जुटे लोगों संस्थाओं से कुछ विषयो  को लेकर विशेष आग्रह किया है। अपने सन्देश में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा की समस्त दानदाता जो इस कठिन समय मे मानवता के अग्रदूत बन लोगों की मदद कर रहे हैं उनसे सादर अनुरोध है की

– हमें जल्द से जल्द पके भोजन की व्यवस्था को खतम करना है क्योंकि इसमें कोरोना के ख़िलाफ़ हमारी लड़ाई कमज़ोर हो रही है. कोई social distancing protocol सुनिश्चहित नहीं हो पा रही है. अच्छे विचारधारा के बावजूद मौजूदा व्यवस्था कही ना कही अपने प्राथमिक लक्ष्य के विपरीत है.

– बहुत से लोग कच्चा राशन का वितरण भी कर रहे हैं अपने सुविधा और choice के स्थान पर. इसमे अनुरोध है की ज़िला प्रशासन ने planning की है हमें शहर के २७ hot spot जहाँ अधिकांश जरूरतमंद लोग निवासरत है को यदि १० दिवस का राशन मिल जाए तो वो १० दिन नहीं निकलेंगे और वहाँ हमें पका खाना नहीं पहुँचाना पड़ेगा. प्रशासन ने ऐसे ८ स्थानो पर पर्याप्त राशन पहुँचा दिया है.

– यदि कच्चा राशन बाटने वाली संस्थाएँ या लोग ज़िला प्रशासन के माध्यम से वितरण करे तो हम समस्त ज़रूररत मंद लोगों और क्षेत्रों को एक एक कर saturate कर देंगे और वहाँ पका खाना लेकर जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. इसमें वितरण कर्ता स्वयंसेवक और लोग भी सुरक्षित रहेंगे.

– अभी हो ये रहा है की एक ही स्थान पर प्रशासन और अन्य लोग भी बाट रहें है.

– इस प्रकार कही बार बार राशन बँट रहा और कही कुछ भी नहीं.

– हमारे कुल संसाधन सीमित है और लड़ाई लम्बी है. आपको अवगत कराना चाहता हुँ की जो संस्थाएँ या स्वव्यमसेवी संस्थाएँ पिछले १२ दिन से लगी है मे कैयीयों के संसाधन समाप्त प्राय है.

अतः कच्चे राशन का वितरण ऐसे ना करें.

कच्चे राशन के सहयोग हेतु आप श्री नरवरिया महिला बाल विकास के नम्बर पर सूचित करें

+91 93011 16307

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments