Homeग्वालियर अंचलअस्वस्थता के बावजूद ऑक्सीजन की आपूर्ति और स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाने में जुटे...

अस्वस्थता के बावजूद ऑक्सीजन की आपूर्ति और स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाने में जुटे हैं केंद्रीय मंत्री तोमर

 

ग्वालियर25 अप्रैल। कोरोना संक्रमण काल में आमजन की मदद एवं अस्पतालों में सुविधाएं जुटाने के लिए हर कोई प्रयास कर रहा है। इसी तरह केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन की उपलब्धता और कोविड उपचार की अन्य सुविधाओं को अस्पतालों तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। यद्यपि श्री तोमर पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहें हैं, बावजूद इसके वे दिल्ली में रहकर ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की जनता की बेहतरी के लिए अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वे कई स्थानों पर बात करके स्वास्थ्य सुविधाएं जुटा चुके हैं।
केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने यूपीएल कंपनी की मदद से ग्वालियर में 100 बेड की ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था करा चुके हैं। वहीं ग्वालियर बार एसोसिएशन की मदद से 50 बिस्तर का कोविड सेंटर प्रारंभ कराया है। इसी तरह इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड (इफको) की मदद से श्योपुर में ऑक्सीजन प्लांट और मुरैना में केंद्र सरकार के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट शुरू किए जाने के प्रयास किए हैं। ये ऑक्सीजन प्लांट जल्द ही प्रारंभ हो जाएंगे। इसी क्रम में बानमोर स्थित जेके टायर कंपनी के अधिकारियों से बात करके ऑक्सीजन आपूर्ति करा रहे हैं।
इसके साथ ही श्री तोमर द्वारा रेल और वायु मार्ग द्वारा ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की जनता के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संपर्क में हैं। वहीं श्री तोमर द्वारा कोरोना की स्थिति को लेकर क्षेत्र के कलेक्टरों से भी लगातार बात कर रहे हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments