Google search engine
Homeग्वालियर अंचलकेदारपुर में सरसंघचालक डॉ भागवत का सम्बोधन आज,वीरांगना के समाधि स्थल पहुंचकर...

केदारपुर में सरसंघचालक डॉ भागवत का सम्बोधन आज,वीरांगना के समाधि स्थल पहुंचकर किया नमन

घोष वादकों की कला के प्रदर्शन के साथ रविवार को होगा स्वर साधक शिविर का समापन 

ग्वालियर। स्वरसाधक संगम शिविर का समापन 28 नवम्बर को प्रगट कार्यक्रम के साथ होगा।इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत का मार्गदर्शन घोषवादकों प्राप्त होगा। सांय साढ़े चार बजे से आयोजित इस आयोजन में शिविरार्थी घोष वादक अपनी कला का आमंत्रित जनों की उपस्थिति में प्रदर्शन करेंगे । विभाग संघचालक श्री विजय गुप्ता ने बताया कि मध्यभारत प्रान्त में घोषवादकों की संख्या में वृद्धि के साथ साथ गुणवत्ता में भी वृद्धि हो इस निमित्त 25 नवम्बर से चार दिवसीय स्वरसाधक संगम शिविर का आयोजन किया गया जिसके समापन अवसर पर कल सायं साढ़े चार बजे सरसंघचालक मोहन भागवत का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इस अवसर पर घोषवादक अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे तथा इस कार्यक्रम स्वयंसेवकों के परिवार तथा गणमान्य नागरिकों भी आमंत्रित किया है। इसके अलावा श्री भागवत जीवाजीगंज स्थित सरोदघर भी पहुंचेंगे और बाद में वरिष्ठ स्वयंसेवकों से मिलने संघ कार्यालय भी जायेंगे।
भागवत जी ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन

विभागसंघचालक श्री विजय गुप्ता ने बताया कि श्री भागवत कल देर रात ग्वालियर आए और आज सुबह उन्होंने शिविर स्थल पर लगी वाद्य यंत्रों की प्रदर्शनी को देखा।
वीरांगना लक्ष्मीबाई को दी श्रद्धांजलि

श्री मोहन भागवत कल एक समाचार पत्र के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद लक्ष्मी बाई समाधि स्थल पर पहुंचे और माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। विभागसंघ चालक श्री गुप्ता ने बताया कि श्री भागवत ने आज स्वर साधक संगम में प्रांतभर से आए घोषवादकों से सीधा संवाद किया तथा घोषवादन और उसकी विभिन्न रचनाओं के प्रशिक्षण से जुड़ी बारीकियों पर चर्चा की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments