Google search engine
Homeग्वालियर अंचलकेंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरैना में किया चौथे...

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरैना में किया चौथे सांसद नेत्र शिविर का शुभारंभ

मुरैना के बाद श्योपुर में भी लगेगा सांसद नेत्र शिविरः कृषि मंत्री ,देश में हो रहा है नए भारत का निर्माणः श्री तोमर

मुरैना / केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि गरीबी अभिशाप तो है ही लेकिन इसके लिए हमारी अज्ञानता जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि लोगों तक और हर घर तक ज्ञान का प्रकाश पहुंचे यह हम सबकी, समाज की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक से जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों की है भले ही वह किसी भी दल के हों।

केंद्रीय मंत्री ने आज मुरैना के कुँवर जाहर सिंह शर्मा जिला अस्पताल में निशुल्क नेत्र शिविर एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन ( सांसद नेत्र शिविर ) का शुभारंभ करते हुए यह बात कही। इफको के सहयोग से 3 दिन चलने वाले इस शिविर में 1000 से ज्यादा नेत्र रोगियों का परीक्षण किया जाएगा और जरूरतमंद मरीजों का मोतियाबिंद ऑपरेशन भी होगा। यह शिविर इफको के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कृषि क्षेत्र में इफको के योगदान और सामाजिक क्षेत्र में इफको के द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों की सराहना भी की। इस शिविर में इफको के चेयरमैन भी उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही श्योपुर जिले में 25, 26 और 27 नवंबर को पहला सांसद नेत्र शिविर लगाया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने मुरैना जिले को टीबी मुक्त बनाने के लिए भी शहर वासियों का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि सरकार टीबी के मरीजों को दवाई तो मुहैया कराती हैं लेकिन इन मरीजों को पोषण आहार की भी जरूरत होती है। अगर हम सक्षम हैं तो ऐसे मरीजों को पोषण आहार मुहैया कराकर मानवीयता का परिचय दे सकते हैं।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। कृषि क्षेत्र के लिए हमने यूरिया उत्पादन भी शुरू कर दिया है। अब हम रक्षा उपकरणों के लिए दूसरे देशों पर आश्रित नहीं हैं। कोरोना काल में हम वैक्सीन बनाने में सबसे आगे रहे। हमने सबसे पहले वैक्सीन बनाई और दुनिया के 90 देशों को फ्री सप्लाई की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments