Google search engine
Homeग्वालियर अंचल42 करोड़ रूपए की लागत से साडा क्षेत्र में बनेगा सशस्त्र सीमा...

42 करोड़ रूपए की लागत से साडा क्षेत्र में बनेगा सशस्त्र सीमा बल का ट्रेनिंग सेंटर

100 से अधिक मकान एवं ट्रेनिंग के लिये अधोसंरचना का होगा विकास
संभाग आयुक्त श्री सिंह एवं सीईओ साडा श्री कान्याल ने की बल के अधिकारियों से चर्चा

ग्वालियर / ग्वालियर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (साडा) में सशस्त्र सीमा बल के ट्रेनिंग सेंटर के निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। 42 करोड़ रूपए की लागत से बनेगा ट्रेनिंग सेंटर । ट्रेनिंग सेंटर के साथ ही 100 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों के आवास, सैनिकों के लिये बैरक, मैस आदि का निर्माण किया जायेगा। संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने गुरूवार एक दिसम्बर को संभागीय आयुक्त कार्यालय में सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों और साडा के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह जानकारी दी।
संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने सशस्त्र सीमा बल के सैकेण्ड कमाण्ड ऑफीसर श्री डी राजेश पॉल से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग सेंटर के लिये 42 करोड़ रूपए की कार्ययोजना वित्त विभाग से मंजूर हो गई है। इसकी स्वीकृति के लिये केन्द्रीय कैबिनेट में प्रस्ताव भेजा गया है, जिसकी स्वीकृति भी शीघ्र प्राप्त होगी। कैबिनेट से स्वीकृति मिलते ही ट्रेनिंग सेंटर के निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा।
संभाग आयुक्त श्री दीपक सिंह ने सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों से कहा है कि ट्रेनिंग सेंटर के निर्माण का लेआउट की स्वीकृति ऑनलाइन नगर एवं ग्राम निवेश विभाग से प्राप्त कर लें ताकि निर्माण प्रारंभ करने में किसी भी प्रकार का विलंब न हो। इसके साथ ही जिला प्रशासन एवं नगर निगम से भी जो सहयोग अपेक्षित होगा उसे प्रदान किया जायेगा।
साडा के अधिकारियों ने बैठक में बताया कि सशस्त्र सीमा बल को पूर्व में ही 12 करोड़ रूपए की राशि जमा कर 37 एकड़ जमीन आवंटित की गई थी, जिसका पजेशन भी प्रदान कर दिया गया है।
बैठक में संयुक्त संचालक टाउन एण्ड कंट्री प्लानिंग श्री बी के शर्मा, संपदा अधिकारी साडा एवं एकाउण्ट ऑफीसर साडा भी उपस्थित थे।

सशस्त्र सीमा बल, पुलिस अधीक्षक पुलिस ट्रेनिंग और साडा के अधिकारियों ने की चर्चा

नगर निगम आयुक्त एवं विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के सीईओ श्री किशोर कान्याल ने बाल भवन में पुलिस ट्रेनिंग केन्द्र तिघरा के पुलिस अधीक्षक, सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों और साडा के अधिकारियों के साथ चर्चा की। ट्रेनिंग सेंटर के निर्माण हेतु साडा द्वारा आवंटित की गई भूमि एवं पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के लिये उपलब्ध कराई गई भूमि के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में तय किया गया कि संयुक्त रूप से उपलब्ध भूमि का निरीक्षण कर दोनों ही संस्थाओं को उपलब्ध कराई गई भूमि का सीमांकन कर उन्हें जानकारी दी जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments