दिवाली से पूर्व अयोध्या में शुरू हो जाएगा मन्दिर निर्माण

भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस नेता पी.चिदम्बरम पर निशाना साधते हुए कहा कि वे जल्द ही तिहाड़ जेल के अंदर होंगे। स्वामी ने कहा कि चिदम्बरम के तिहाड़ जेल में जाने में अब अधिक समय नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि दिवाली से पहले राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में शुरू हो जाएगा। राम मंदिर बनाने की भूमिका तय हो गई।

स्वामी ने स्पष्ट कहा कि सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है, जो पूजा के मूल अधिकारों से जुड़ी है। 5 दिसम्बर को इस याचिका पर सुनवाई होगी। अगले वर्ष मार्च तक सुनवाई पूरी हो जाएगी और तीन से चार- माह में फैसला आ जाएगा। स्वामी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में ही होगा, ऐसे में कहा जा सकता है कि दिवाली से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या मे बाबरी मस्जिद का होना भी हास्यास्पद है।

सुप्रीम कोर्ट भी कह चुका है कि मस्जिद इस्लाम में अनिवार्य चीज नहीं है। मस्जिद केवल नमाज पढ़ने की जगह है, सउदी अरब, तुर्की में सड़कें बनाने के लिए मस्जिदें तोडी गई हैं। राम जन्मभूमि में पूजा करना मूलभूत अधिकार है। अयोध्या में वर्तमान में 27 मस्जिद है, वे सुनी पड़ी है, फिर यहां एक और मस्जिद बनवाने का क्या मतलब है। स्वामी सोमवार को जयपुर में जयपुर डायलॉग के “एलिमेंट आॅफ यूनिटी एंड डिवीजन इन इंडिया ” सत्र में बोल रहे थे।

स्वामी ने कहा कि आपातकाल के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी ने संविधान की प्रस्तावना में ही संशोधन कर दिया था। श्रोताओं के सवालों का जवाब देते हुए स्वामी ने कहा कि कांग्रेस लगभग समाप्ति की ओर है। उन्होंने कहा कि नरसिम्हा राव और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में आर्थिक विकास क अच्छे प्रयास शुरू हुए थे। उन्होंने कहा कि पूरे भारत का डीएनए एक है। भारत के हर जाति और धर्म के लोगों का डीएनए एक है। मुसलमानों का डीएनए भी हिन्दुओं से मिलता है। मुसलमानों को मान लेना चाहिए कि उनके पूर्वज हिन्दू थे।

“पद्मावती ” हिन्दुओं को नीचा दिखाने का षड़यंत्र

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने फिल्म पद्मावती को हिन्दुओं को नीचा दिखाने की साजिश करार देते हुए कहा कि इस विवादास्पद फिल्म के पीछे इतिहास बिगाड़ने की मानसिकता है। उन्होंने कहा कि पद्मावती केवल नाच गाने तक सीमित नहीं है, यह इतिहास बिगाड़ने और हिन्द़ुओं को नीचा देखाने का षड़यंत्र है। उन्होंने कहा कि हिन्दुओं को नीचा दिखाने के लिए कई किताबों में गलत तथ्य दिए गए। अंग्रेज हो या फिर मुस्लिम आक्रमणकारी सबके निशाने पर हिन्दू रहा। हीनभावना लाने के लिए हिन्दुओं के इतिहास को बिगाड़ा गया। उन्होंने दावा किया कि दाऊद इब्राहीम का पैसा मुम्बई की फिल्म इंडस्ट्री में लगा हुआ है।

Similar Articles

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertismentspot_img

Instagram

Most Popular