Google search engine
Homeमध्यप्रदेशभोपाल में आश्रम वेब सीरीज के सेट पर पिटे बॉबी देओल और...

भोपाल में आश्रम वेब सीरीज के सेट पर पिटे बॉबी देओल और प्रकाश झा, जनता ने दौड़ा दौड़ा कर पीटा, डायरेक्टर प्रकाश झा पर फैंकी स्याही

भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग में हिंदू धर्म को अपमानित करने व आश्रम परम्परा को बदनाम करने वाले दृश्यों के भोपाल में फ़िल्मांकन को लेकर बजरंगदल व अन्य नागरिक भड़क गए इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा के साथ झूमाझटकी कर दी उन पर स्याही भी फेंकी।

शूटिंग पुरानी जेल (अरेरा हिल्स) में चल रही थी। कार्यकर्ताओं ने जेल परिसर के अंदर ही वेब सीरीज की टीम के कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वैनिटी वैन समेत 5 गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। हमले में चार से पांच कर्मचारियों को चोट लगी है। कुछ मीडियाकर्मियों को भी चोट की ख़बर है। घटना की सूचना मिलने के बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया।

बॉबी, प्रकाश झा से पुलिस अधिकारियों ने की बात
घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल पुरानी जेल पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने बॉबी देओल, प्रकाश झा से मिलकर घटना के बारे में जानकारी ली। हालांकि, झा ने पुलिस से शिकायत करने से इनकार कर दिया। बाद में वे बोले कि देखते हैं। डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि अभी झा की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है। हंगामा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को हंगामा करने वालों के कुछ नाम पता चले हैं। जल्द ही हिरासत में लिया जाएगा।

धमकी- शूटिंग नहीं होने देंगे
बजरंग दल के प्रांत संयोजक सुशील ने चेतावनी दी कि झा को फिल्म का नाम बदलना पड़ेगा। विरोध प्रदर्शन के बाद उनसे बात हुई है। उन्होंने नाम बदलने के लिए वादा किया है। यदि फिल्म का नाम नहीं बदला गया तो शूटिंग नहीं होने दी जाएगी। इतना ही नहीं फिल्म को रिलीज भी नहीं होने दिया जाएगा। झा धर्म को बदनाम कर रहे हैं। आश्रम परंपरा हमारी पहचान है। किसी आश्रम में यदि कोई अपराध हुआ है तो उसके नाम से वे फिल्म बनाएं। सभी आश्रमों को बदनाम नहीं करें।

इस पूरे मामले में प्रकाश झा ने पुलिस में शिकायत करने से इनकार कर दिया है। वह मीडिया के सामने भी नहीं आए। विरोध करने वाले बजरंग दल के पदाधिकारियों ने झा पर आरोप लगाया कि वह आश्रम-3 वेब सीरीज के जरिए हिंदू धर्म को बदनाम कर रहे हैं। उन्हें फिल्म का नाम बदलना होगा, नहीं तो भोपाल में शूटिंग नहीं होने दी जाएगी। घटना के दौरान वेब सीरीज के एक्टर बॉबी देओल भी मौजूद थे।

रविवार शाम 6 बजे वेब सीरिज आश्रम-3 की पुरानी जेल में शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान दो-ढाई सौ की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए जेल परिसर में घुस आए। वह हंगामा करने लगे। बात करने के लिए उन्होंने प्रकाश झा को बुलाया। इसी दौरान उग्र कार्यकर्ताओं ने झा के साथ झूमाझटकी कर दी। उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने कार्यकर्ताओं से किसी तरह अलग कराया। इसके बाद प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं ने परिसर में खड़ी वैनिटी वैन, कार, ट्रक में रखे सामान, मशीनरीज में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। जब फिल्म टीम के कर्मचारियों ने इसका विरोध किया तो उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। पुलिस मामले में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने की बात कह रही है।

 

यह है मामला

आश्रम के नाम से एक वेब सरीज चल रही है, जिसके 2 पार्ट रिलीज हो चुके हैं, इस वेब सीरीज में हिन्दू संतो का अपमान किया गया है, उन्हें हर गलत काम करने वाला बताया गया है, इसी को ले कर जनता में भरी रोष था …

इसी वेब सीरीज के पार्ट 3 के लिए भोपाल में शूटिंग चल रही थी, जैसे ही जनता को इस बात की भनक लगी लोग शूटिंग के स्थान पर पहुंच गए, डायरेक्टर प्रकाश झा और एक्टर बॉबी देओल से लोगो ने सवाल जवाब करने शुरू कर दिए, जनता ने पूछा आप ऐसी वेब सीरीज दूसरे धर्मो के प्रचारकों पर क्यों नहीं बनाते? कई मौलाना मदरसों में बच्चो के साथ गलत काम करते और बलात्कार करते पकड़े गए हैं तो वहीं मुंबई के मिशनरी स्कूल में फादर पर बच्चो से अनैतिक काम करने और बिशप पर बलात्कार का आरोप लग चुका है, इस पर आप वेब सीरीज क्यों नहीं बनाते?

लेकिन जनता के इन सवालों का जवाब देने के बजाए डायरेक्टर साहब और सुपरस्टार साहब ने उल्टे सीधे भड़काऊ जवाब देते हुए एक बार फिर हिन्दू संत परंपरा और साधु संतो को बुरा भला कहना शुरू कर दिया, उनके घृणित बयानों को सुन कर जनता और भड़क गई, और डायरेक्टर प्रकाश झा और एक्टर बॉबी देओल की जम कर धुनाई कर दी, इसका बाद डायरेक्टर प्रकाश झा का मुंह काला कर दिया गया ….

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments