Google search engine
Homeमध्यप्रदेशप्रकाश झा की पिटाई मामले पर बोले गृहमंत्री मिश्रा आश्रम नाम पर...

प्रकाश झा की पिटाई मामले पर बोले गृहमंत्री मिश्रा आश्रम नाम पर हमें भी आपत्ति

घटना के बाद मध्यप्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन

 ऐसी किसी भी फिल्म की शूटिंग को अनुमति नहीं दी जाएगी, जिसमें आपत्तिजनक या धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले सीन हों। अब ऐसे किसी भी सीन की शूटिंग से पहले स्क्रिप्ट और जानकारी प्रशासन को देनी होगी

भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं के तोड़फोड़ करने के बाद मध्यप्रदेश में शूटिंग की अनुमति को लेकर नई गाइडलाइन बनेगी। ऐसी किसी भी फिल्म की शूटिंग को अनुमति नहीं दी जाएगी, जिसमें आपत्तिजनक या धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले सीन हों। अब ऐसे किसी भी सीन की शूटिंग से पहले स्क्रिप्ट और जानकारी प्रशासन को देनी होगी। यह बात गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रकाश झा पर हुए हमले के बाद कही।

मंत्री ने कहा कि आश्रम नाम पर हमें भी आपत्ति है। हमेशा हमारी भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य ही क्यों फिल्माते हो। अगर हिम्मत है तो दूसरे धर्म की भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य फिल्माओ। गृहमंत्री ने उग्र विरोध प्रदर्शन करने की निंदा करते हुए कहा कि प्रकाश झा को भी विचार करना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ।

गृहमंत्री ने डीजीपी को डाबर के एक विज्ञापन को लेकर भी कंपनी को निर्देश दिए हैं। बता दें कि डाबर के फेयरनेस प्रोडक्ट फेम से जुड़े इस विज्ञापन में 2 लड़कियों के समलैंगिक जोड़े को करवा चौथ करते दिखाया गया है। इस विज्ञापन के बाद कुछ लोग डाबर कंपनी पर हिंदुओं के त्योहारों को जानबूझकर निशाना बनाने के आरोप लगा रहे हैं।

शूटिंग के दौरान कर्मचारी की पिटाई करते बजरंग दल के कार्यकर्ता।

पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया
रविवार शाम 6 बजे वेब सीरीज आश्रम-3 की पुरानी जेल में शूटिंग के दौरान उग्र प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। इस मामले में अभिजीत, जीवन शर्मा, दिलीप और करण को गिरफ्तार किया। प्रकाश झा अब इस मामले में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं।

यह है पूरा मामला
शूटिंग के दौरान दो-ढाई सौ की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए जेल परिसर में घुस गए थे। उन्होंने शूटिंग के नाम और सब्जेक्ट को लेकर बात करने के लिए प्रकाश झा को बुलाया। झा जब उनसे बात कर रहे थे उसी दौरान कार्यकर्ताओं ने झा के साथ झूमाझटकी कर दी। प्रदर्शनकारियों ने परिसर में खड़ी वैनिटी वैन, कार और ट्रक में रखे सामान नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया। इसे देखते हुए पुलिस ने भी बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा।

फिल्म यूनिट की बस में की थी तोड़फोड़।

साधु संत भी शूटिंग के विरोध में आए
भोपाल में अब फिल्म आश्रम की शूटिंग को लेकर प्रकाश झा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इसे रुकवाने के लिए साधु संत भी विरोध में आ गए हैं। प्रदेश प्रवक्ता अखिल भारतीय संत समिति मध्य प्रदेश शाखा के महंत अनिल आनंद उदासीन ने बताया कि सोमवार को सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर से मिलेंगे। भारत भक्ति अखाड़े महामंडलेश्वर और सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को ज्ञापन देकर शूटिंग रुकवाने की मांग करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments