Google search engine
Homeदेशएक तरफ मंत्री कोरोना प्रभावित दूसरी तरफ मंत्रालय ने फेस मास्क की...

एक तरफ मंत्री कोरोना प्रभावित दूसरी तरफ मंत्रालय ने फेस मास्क की पाबंदी हटाई

जिस केंद्रीय मंत्रालय के मंत्री को कोरोना प्रभावित होने की खबरें सरगर्म हैं वहीं दूसरी ओर उसी मंत्रालय ने कोरोना को लेकर लगाई गईं पाबंदियां  कम करने के आदेश जारी किए हैं। उल्लेखनीय हॉकी देश के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते दिनों खुद ट्वीट करके स्वयं स्वयं के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देशवासियों को दी थी और इसी वजह से उन्होंने भाजपा  की एक महत्वपूर्ण बैठक से भी खुद को दूर कर लिया था। अब उन्हीं के मंत्रालय द्वारा कोरोना नियमों को शिथिल करने की चर्चा चटकारे लेकर की जा रही है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काफी घट गए हैं और वायरस का कहर अब काफी कम हो गया है. संक्रमण में आई कमी को देखते हुए अब कोरोना को लेकर लगाई गईं पाबंदियां भी कम कर दी गई हैं. वहीं, इन सबके बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय  ने हवाई यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस  जारी की है.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए कोविड के नए दिशा निर्देशों के अनुसार, अब घरेलू हवाई यात्रा के दौरान यात्रियों को फेस मास्क नहीं पहनने पर किसी भी तरह का जुर्माना नहीं लगाया जाएगा. घरेलू हवाई यात्रियों को फेस मास्क नहीं पहनने की छूट दी गई है लेकिन अभी इंटरनेशनल उड़ान के दौरान फेस मास्क पहनने की सलाह दी गई है.

हवाई यात्रा के दौरान फेस मास्क जरूरी नहीं

मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि हवाई यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है, लेकिन कोरोना वायरस मामलों की घटती संख्या के बावजूद उन्हें मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए. अब तक, उड़ानों में यात्रा करते समय मास्क का उपयोग अनिवार्य था. एयरलाइन को जारी एक संचार में मंत्रालय ने कहा कि यह निर्णय सरकार की कोविड-19 प्रबंधन प्रतिक्रिया के लिए एक श्रेणीबद्ध दृष्टिकोण की नीति के अनुरूप लिया गया है.

देश में कोरोना के मामले काफी कम हुए

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 501 नए मामले सामने आए हैं. अब तक इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,46,66,676 पर पहुंच गई है. वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 7,918 से घटकर अब 7,561 रह गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान 2 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,30,535 हो गई है. इनमें से कोरोना संक्रमित एक मरीज गुजरात और दूसरा मरीज राजस्थान का था.

जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 7,561 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.02 प्रतिशत है. वहीं, मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.79 प्रतिशत है. देश में अब तक 4,41,28,580 मरीज इस जानलेवा वायरस को मात दे चुके हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments