Homeप्रमुख खबरेंहेरतअंग्रेज मुकाबले में मैच की आखरी गेंद तक रोमांचित होते रहे...

हेरतअंग्रेज मुकाबले में मैच की आखरी गेंद तक रोमांचित होते रहे दर्शक

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के 17वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से शिकस्त दी. गुजरात ने अपने घरेलू मैदान में यह मुकाबल गंवाया. पंजाब के लिए यह जीत बेहद खास रही, क्योंकि जीत से पहले आखिरी ओवर में कई ड्रामे हुए. लक्ष्य पीछा करते हुए पंजाब ने आखिरी में सिर्फ एक गेंद पहले मैच अपने नाम किया. पहले बैटिंग करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 199/4 रन बोर्ड पर लगाए थे. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की जीत आखिरी ओवर तक भी तय नहीं हो पाई थी.

भले ही पंजाब को लास्ट ओवर में जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी लेकिन जितने आसान ये दिख रहे थे, उतने थे नहीं. ये समझिए कि पंजाब को जीत के लिए आखिरी ओवर में कई पापड़ बेलने पड़े. टीम ने विकेट खोया, वाइड गंवाई और भी बहुत कुछ हुआ. तो आइए जानते हैं आखिरी ओवर का पूरा रोमांच.

पंजाब ने जीता मैच, गिल की कप्तानी हुई फेल 

पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी. गुजरात के पास आखिरी ओवर के लिए अनुभवी उमेश यादव का भी विकल्प मौजूद था, लेकिन कप्तान शुभमन गिल ने दर्शन नालकंडे पर भरोसा जताया. हालांकि नालकंडे ने पहली ही गेंद पर ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहे आशुतोष शर्मा को आउट कर दिया, जिसे देख लगा कि गिल का फैसला ठीक था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पहली गेंद पर विकेट गिरने के बाद हरप्रीत बरार बैटिंग के लिए आए.

फिर दर्शन की अगली गेंद को अंपायर ने वाइड करार दे दिया, जिसके बाद अब पांच गेंदों में जीत के लिए 6 रनों की दरकार थी. अगली गेंद को भी अंपायर ने वाइड दे दिया, लेकिन गुजरात के विकेटकीपर रिद्दीमान साहा के कहने पर कप्तान गिल ने रिव्यू लिया और वह उनके हक में गया. फिर ओवर की तीसरी गेंद पर हरप्रीत बरार ने 1 रन लिया और अब शशांक सिंह स्ट्राइक पर आ चुके थे, जो ताबड़तोड़ पारी खेल रहे थे. चौथी गेंद पर शशांक ने ज़ोरदार चौका जड़ दिया. अब दो गेंदों में 1 रन की दरकार थी और यह जीत का रन बल्ले से नहीं बल्कि पांचवीं गेंद पर लेगबाई के ज़रिए बना और पंजाब ने 200 रनों का टारगेट चेज कर जीत अपने नाम कर ली.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments