सुधरने को तैयार नहीं डॉक्टर औचक निरीक्षण में गायब मिलीं मैमूना खातून

0
194

जिला पंचायत सीईओ ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहना का औचक निरीक्षण गैर हाजिर चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

ग्वालियर 28 जुलाई 2021/ एक तरफ पूरे देश की तरह ग्वालियर के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर डाक्टरों को हाईअलर्ट पर रहने को कहा गया है वहीं कुछ सरकारी डॉक्टर ऐसे भी हैं जो इस आदेश को हवा में उड़ाकर ड्यूटी तक से नदारद रहते हैं ऐसा ही नजारा आज  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहना में दिखाई दिया जब जिला पंचायत सीईओ ने  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहना का औचक निरीक्षण । यहांं डॉ मैमूना खाकिििशशतून अस्पताल से गायब थीं ।  सी ई ओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहना में पदस्थ की गईं स्त्री रोग विशेषज्ञ श्रीमती मेमना खातून के उपस्थित न होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी इस दौरान दिए उन्होंन  स्वास्थ्य केन्द्र मोहना का ऑक्सीजन प्लांट जल्द से जल्द पूरा कराएँ। साथ ही चिकित्सकों सहित पैरामेडीकल स्टाफ मुख्यालय पर ही रहे, जिससे इस क्षेत्र के गाँवों के लोगों को सुचारू रूप से स्वास्थ्य सेवायें मिल सकें। इस आशय के निर्देश जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री किशोर कान्याल ने मोहना अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान खण्ड चिकित्सा अधिकारी को दिए।

भ्रमण के दौरान मंगलवार को श्री कान्याल ने ग्राम पंचायत सहसारी में जल-जीवन मिशन के तहत निर्माणाधीन पानी की टंकी, सामुदायिक स्वच्छता परिसर व आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण भी किया। उन्होंने पीएचई के सहायक यंत्री को निर्देश दिए कि गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखकर यह टंकी जल्द से जल्द पूरी करें। साथ ही पाइप लाईन डालने का काम भी तेजी से किया जाए, जिससे राज्य शासन की मंशा के अनुरूप गाँव के घर-घर में नल की टोंटी से पानी मिल सके।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री किशोर कान्याल ने भ्रमण के दौरान दिव्य धाम आश्रम टिकुला मोहना में वृक्षारोपण भी किया। साथ ही क्षेत्र के अन्य गाँवों में पहुँचकर विकास कार्यों का जायजा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here