Google search engine
Homeग्वालियर अंचलदिन दहाड़े हुई लूट का पुलिस ने किया पर्दाफाश मिली भगत से...

दिन दहाड़े हुई लूट का पुलिस ने किया पर्दाफाश मिली भगत से हुई वारदात 1 करोड़ 20 लाख रु बरामद

ग्वालियर में आज दिन दहाड़े हुई कथित लूट का पुलिस ने  पर्दाफाश कर दिया है इसके साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों से 1 करोड़ 20 लाख रु बरामद कर लिए हैं। लूट की इस वारदात में  कम्पनी के ड्राइवर ने ही अपने दो साथियों के साथ मिलकर  लूट की साजिश रची थी। जानकारी के मुताबिक एक आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त एक 315 बोर का कट्टा मय राउण्ड के किया जप्त किया गया है

घटना के संबंध में पूछताछ पर ट्रेडिंग कंपनी के वाहन चालक द्वारा संदेहास्पद जवाब दिये जाने से उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपने दो साथियों के साथ सोचे समझे प्लान के तहत उक्त लूट की घटना कारित करना स्वीकार किया। इस पर से पुलिस टीमों द्वारा उक्त आरोपियों की तलाश प्रारम्भ की गई। उक्त लूट की घटना का पर्दाफाश करने के लिये बनाई गई तीनों पुलिस टीमों द्वारा त्वरित प्रयास करते हुए उक्त लूट की घटना कारित करने वाले एक आरोपी को थाना महाराजपुरा क्षेत्रान्तर्गत महाराजपुरा गांव से पकड़ लिया गया। पकड़े गये आरोपी से लूटे गये रूपयों का कार्टन एवं एक कट्टा 315 बोर का कट्टा मय एक राउण्ड के बरामद किया गया। पुलिस टीमों द्वारा पकड़े गये दोनों आरोपियों को थाना इन्दरगंज के अप0क्र0 507/22 धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट में गिरफ्तार किया गया। लूट की घटना में शामिल एक आरोपी की पुलिस टीम द्वारा तलाश की जा रही है।

 

उक्त लूट की घटना का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना इन्दरगंज टीम- निरीक्षक अनिल सिंह भदौरिया, उप निरीक्षक शिवम सिंह राजावत, दिनेश सिंह, प्र.आर. हेमंत सिंह, राजकुमार राठौर, राजेश तोमर, आरक्षक सौरभ शर्मा, धर्मेन्द्र सिंह, विवेक डण्डोतिया, भुवनेश्वर सिंह जादौन क्राईम ब्रांच टीम- उप निरीक्षक राहुल अहिरवार, शैलेन्द्र शर्मा, सउनि राजीव सोलंकी, राजकुमार राजावत, प्र.आर. मुकेश चौहान, भगवती सोलंकी, रामबाबू सिंह, दिनेश सिंह कुशवाह, विकास बाबू, जितेन्द्र बरैया, आरक्षक गौरव पवार, ओमशंकर सोनी, रोहित, गौरव आर्य, अरुण पवैया, विद्याचरण, विकास तोमर, योगेंद्र तोमर, नवीन पराशर, रणवीर शर्मा आदि की महत्वपूर्ण भूमिका बताई गई है।

 

उल्लेखनीय है की सोमवार को सुबह 11 बजे के आसपास ग्वालियर में बड़ी लूट की वारदात हो गई थी शहर के बीचोंबीच दो बाइक सवार लुटेरों ने कट्टा अड़ाकर 1.20 करोड रुपए लूट लिए थे. हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी सुनील गुर्जर और प्रमोद गुर्जर एक कार से राजीव प्लाजा के पास बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक में कुल 1.50 करोड़ रुपए जमा करने के लिए आए थे. बैंक से महज 5 कदम की दूरी पर घात लगाए बैठे बाइक सवार बदमाशों ने गाड़ी को रोका था और ड्राइवर की कनपटी पर कट्टा अड़ाकर गाड़ी में रखे 1.20 करोड़ रुपये लूट लिए थे.पीड़ित हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी थे। कंपनी के मालिक मेहताब सिंह गुर्जर ग्वालियर नगर निगम के अपर आयुक्त अतेंद्र सिंह गुर्जर के चाचा हैं। मेहताब मालनपुर इंडस्ट्रियल एरिया के पूर्व सरपंच रह चुके हैं। पुलिस ने दोनों कर्मचारियों को निगरानी में लिया था। घटनास्थल पर लगे CCTV फुटेज में बदमाश वारदात करते दिखे थे। पुलिसने इसी फुटेज के आधार पर जांच को आगे बड़ाकर चंद घंटों में ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया

पुलिस ने ट्रेडिंग कंपनी के दोनों कर्मचारियों से पूछताछ की। पुलिस ने घटनास्थल के सामने से CCTV कैमरों के फुटेज भी निकलवाए । फुटेज में लूट करने वाले काफी कूल नजर आ रहे थे। वारदात के समय कर्मचारियों का भी कोई विरोध सामने नजर नहीं आया था। इससे पुलिस को आशंका हुई कि वारदात में कर्मचारियों की मिलीभगत हो सकती है। जिस समय वारदात हो रही थी, वहां रोड से भी लोग आ-जा रहे थे। बदमाशों को पता था कि ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी काफी तादाद में कैश लेकर बैंक जा रहे हैं। बदमाशों ने बैंक के सामने ही बिजी रोड पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments