Homeप्रमुख खबरेंखुशी में भी आंखें भिगोते हैं आंसू.......

खुशी में भी आंखें भिगोते हैं आंसू…….

17 साल बाद भारत फिर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का विजेता बना. उस पल न सिर्फ दुनिया भर में भारतीयों खिलाड़ियों के फैंस बल्कि खुद खिलाड़ी भी अपने-आप पर काबू नहीं रख पाए. आलम यह था कि हमेशा शांत और गंभीर दिखने वाले राहुल द्रविड़ भी आंसुओं पर काबू नहीं रख पाए. जब भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया तो भारतीय खिलाड़ियों ने अपने कोच राहुल द्रविड़ को कंधे पर उठा लिया. और करें भी क्यूं ना, आखिर भारतीय टीम ने साल 2007 में इससे पहले विश्व कप अपने नाम किया था.

विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा तो जीत मिलने के बाद जमीन पर लेट गए. काफी देर तक वह लेटे रहे. इसके बाद फिर वह अपनी टीम के खिलाड़ियों से गले मिलने लगे. रोहित ने बाद में कहा भी कि वह हर हाल में यह मैच जीतना चाहते थे.

इस मैच की जीत के हीरो रहे विराट कोहली तो मानो खुशी से दीवाने हो गए. वह एक-एक खिलाड़ी से गले मिल रहे थे. मगर इन सबसे पहले वह आसमान में देखते हुए ऊपर वाले को बड़े ही जोश से शुक्रिया करते दिखे. विराट कोहली का यह अंदाज स्टेडियम और टीवी पर मैच देख रहे करोड़ों लोगों ने देखा तो मुस्कुराए बगैर न रह सके.

जसप्रीत बुमराह, चहल सहित टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस पल को अपनी यादों में हमेशा के लिए बसा लेना चाहते थे. यह टीम इंडिया की ग्रुप फोटो में भी दिखाई दिया. टीम का एक-एक सदस्य भारत की जीत पर खुशियां लुटाए जा रहा था.

आप भी चित्रों में लीजिए खुशी के इन पलों का आनंद

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments